Bastar News: बीजाकासा वॉटरफॉल के पास तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग ने पर्यटकों को किया अलर्ट..

Spread the love

Chhattisgarh News: बस्तर के बीजाकासा वॉटरफॉल के इलाके में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. ये पर्यटक विशेषकर ठंड के मौसम में आते हैं. ऐसे में यहां तेंदुआ दिखने से दहशत फैला हुआ है.

Advertisement

Tanay

Bijakasha Waterfall News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर जिले में वन्यजीवों लगातार ग्रामीण अंचलों और शहरी इलाकों में घुस आते हैं जिससे लोगों दहशत का माहौल बना हुआ है. हाल ही में चित्रकोट फॉरेस्ट एरिया में वन विभाग (Forest Department) टीम ने पिछले कुछ महीने से आंतक मचाने वाले तेंदुआ को रेस्क्यू कर पकड़ा था, और उसे कांगेर वैली नेशनल पार्क के घने जंगल में छोड़ा था. एक बार फिर बस्तर (Bastar)फॉरेस्ट एरिया के बीजाकासा वॉटरफॉल की तरफ तेंदुए (Leopard) ने एक किसान की बाड़ी में घुसकर मवेशी का शिकार किया है जिससे इस इलाके में भी अब दहशत का माहौल बना हुआ है.

Advertisement

Tanay


हर साल ठंड के मौसम में बड़ी संख्या में पर्यटक बीजाकासा वॉटरफॉल घूमने आते हैं. चारों ओर घने जंगलों से घिरा यह इलाका वन्यजीवों के लिए काफी सेफ जोन माना जाता है. ऐसे में अब इस इलाके में तेंदुआ दिखने से स्थानीय ग्रामीणों के साथ-साथ पर्यटकों के लिए भी वन विभाग ने गाइडलाइन जारी की है. बस्तर वन परिक्षेत्र के अधिकारी बीएल सुरोजिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बस्तर के फॉरेस्ट एरिया के ग्राम रतेंगा बिजाकासा पारा में बीती रात तेंदुए ने एक किसान के घर के बाड़ी में बंधे एक मवेशी को अपना शिकार बनाया है जैसे इसकी सूचना मिली तुरंत वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

Advertisement

Tanay