Chhattisgarh News: दुर्ग रेंज आईजी ने एसपी सहित अन्य अधिकारियों के साथ की बैठक, क्राइम कंट्रोल करने के दिए निर्देश..

Spread the love

Durg News: दुर्ग जिले में आईजी बद्री नारायण की अध्यक्षता में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में लंबित अपराधों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इसमें उन्होंने अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए.

Advertisement

Tanay

Durg News: दुर्ग रेंज आईजी बद्री नारायण मीणा ने रेंज के पुलिस अधीक्षकों की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने बेहतर कानून व्यवस्था बनाए जाने पर जोर देते हुए कहा कि लंबित मामलों का तत्काल निराकरण करें. शिकायतों पर विशेष ध्यान दें. महिला संबंधी अपराधों की प्राथमिकता से जांच करते हुए पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने में पुलिस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं.

Advertisement

Tanay


दरअसल, आईजी बद्री नारायण की अध्यक्षता में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय दुर्ग में लंबित अपराधों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इसमें रामगोपाल गर्ग वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिला दुर्ग और इसी जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारीगण उपस्थित हुए. साथ ही बेमेतरा और बालोद जिले के पुलिस अधीक्षक और अन्य राजपत्रित अधिकारीगण वीडियो कॉफेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक में शामिल हुए.

आईजी ने दिए ये निर्देश

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक ने रेंज में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न होने पर ड्यूटी में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए बधाई देते हुए आगामी समय में बेसिक पुलिसिंग पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया. साथ ही साल का अंतिम महीना आने वाला है, इसलिए नगर पुलिस अधीक्षकों और एसडीओपी को अनुभाग अंतर्गत थानों में लंबित मामलों की समीक्षा कर नियमानुसार उनका निराकरण कर “जीरो” पेंडेंसी की कार्रवाई के लिए निर्देश दिए.

महिला संबंधी अपराथों में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश

आईजी बद्री नारायण मीणा ने विशेषकर संपत्ति और महिला संबंधी अपराथों में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने समीपवर्ती जिले से लगातार समन्वय स्थापित रखने और उनमें कोई बड़ी चोरी, नकबजनी की घटना होने पर जिले में विशेष सतर्कता बरतते हुए चेकिंग और नाकेबंदी की कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए. यही नहीं आईजी ने गुंडों की निगरानी, बदमाशों की नियमित रूप से चेकिंग और उनके अपराधों की समीक्षा कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

इसके साथ ही आईजी की ओर से जिलों में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने और जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश भी दिया गया. साथ ही आईजी ने यह भी स्पष्ट किया कि यातायात चेकिंग के दौरान नियमों का पालन नहीं करने वाले और संदिग्ध प्रवृत्ति के व्यक्त्यिों की चेकिंग हो, लेकिन इसमें आमजन को किसी तरह की तकलीफ न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए.

Advertisement

Tanay