CG PSC 2024: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जारी की नोटिफिकेशन, 242 पदों पर निकाली भर्ती..

Spread the love

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में पब्लिक सर्विस कमिशन की परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है. ऐसे वक्त में घोषणा की गई है जब अभी राज्य में आचार संहिता लागू ही है.

Advertisement

Tanay

CG PSC 2024: आचार संहिता के बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) लोक सेवा आयोग ने परंपरा के अनुसार राज्य सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. पीएससी (PSC) ने इस बार सीट बढ़ाई है और 242 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसमें डिप्टी कलेक्टर,जेल अधीक्षक,राज्य वित्त सेवा अधिकारी जैसे 17 अलग अलग विभाग के पद शामिल हैं. 11 फरवरी 2024 को प्रीलिम्स का एग्जाम आयोजित किया जाएगा. इसके बाद मुख्य परीक्षा की संभावित तारीख भी जारी की गई है. इसके अनुसार अगले वर्ष 13,14,15,16 जून को मुख्य परीक्षा होंगे.

Advertisement

Tanay


दरअसल छत्तीसगढ़ में संविधान दिवस के दिन हर बार पीएससी राज्य सेवा परीक्षा के लिए वेकेंसी जारी करती है. चुनावी आचार संहिता के बाद भी वेकेंसी जारी किया गया है. इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसकी तारीख भी पीएससी ने जारी की है. प्रारंभिक परीक्षा के लिए 1 दिसंबर की दोपहर 12 बजे से 30 दिसंबर की रात 11.59 बजे तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए psc.cg. gov.in की साइट पर जाना होगा.

डिप्टी कलेक्टर के 8 और नायब तहसीलदार के 42 पोस्ट

पीएससी के नोटिफिकेशन के अनुसार डिप्टी कलेक्टर के 8 पद हैं. छत्तीसगढ़ राज्य वित्त सेवा अधिकारी के 6 पद, सहायक संचालक के 3 पद,जिला आबकारी अधिकारी के 11, महिला और बाल विकास विभाग के सहायक संचालक और जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी के 6, वाणिज्य कर विभाग के जिला पंजीयक 1,राज्य कर सहायक आयुक्त के 6, अधीक्षक जिला जेल के 6, आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग के सहायक संचालक के10, सहकारिता विभाग के सहायक पंजीयक के 14,जिला सेनानी के 11,मुख्य कार्यपालन अधिकारी (जनपद पंचायत) के 10, बाल विकास परियोजना अधिकारी के 7,छत्तीसगढ़ अधीनस्थ लेखा सेवा अधिकारी के 23, नायब तहसीलदार के 42,राज्य कर निरीक्षक के 34 और सहकारिता निरीक्षक और सहकारिता विस्तार अधिकारी के 44 पदों पर पीएससी ने वेकेंसी जारी किया है.

Advertisement

Tanay