Chhattisgarh Exit Poll: छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार की वापसी के आसार, BJP को मिल सकती है निराशा…

Spread the love

Chhattisgarh Exit Poll: छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर गुरुवार तमाम एग्जिट पोल के नतीजे जारी हो गए. ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. आइए छत्तीसगढ़ के सभी एग्जिट पोल पर डालते हैं एक नजर:-

Advertisement

Tanay

Chhattisgarh Elections Exit Poll: छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी. इस बार बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. दोनों पार्टियों ने अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा किया है. विधानसभा चुनाव के रिजल्ट 3 दिसंबर को घोषित होंगे. लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे सामने हैं.

Advertisement

Tanay


– India Today Axis My India के Exit Poll के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बीजेपी से कड़ी टक्कर मिल सकती है. राज्य में कांग्रेस को 40-50 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि, बीजेपी को 36 से 46 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. -ABP C Voter Exit Poll Result 2023 के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के दक्षिण रीजन में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है. छत्तीसगढ़ के दक्षिण रीजन की 12 सीटों में से बीजेपी को 3-7 सीटें, कांग्रेस को 5-9 और अन्य के खाते में एक सीट जाने का अनुमान है. दक्षिण रीजन में कुल 12 सीटें हैं. यहां बीजेपी का वोट प्रतिशत 43, कांग्रेस का 43% और अन्य दलों का वोट 14 फीसदी है.

Advertisement

Tanay